कुल पेज दृश्य

07 जुलाई 2020

पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और राजस्थान में कुछ जगहों बारिश होने का अनुमान

आर एस राणा
नई दिल्ली। देश के मैदानी भागों में मानसून की सक्रियता बनी हुई है, मानसून सीजन के पहले महीने में जरुर उत्तर-पश्चिम भारत के राज्यों में अभी तक सामान्य से बारिश हुई है, लेकिन अगले 24 घंटे में पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, दक्षिण और पूर्वी राजस्थान में कुछ जगहों पर बारिश होने के आसार हैं।
स्काईमेट के अनुसार मंगलवार को जारी पूवार्नुमान के मुताबिक उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और तेलंगाना में अगले 24 घंटे में छिटपुट बौछारें पड़ सकती हैं, जबकि तमिलनाडु, तटीय आंध्र प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, दक्षिण और पूर्वी राजस्थान में मानसून की चाल सुस्त रह सकती है, हालांकि कुछ स्थानों पर बारिश की संभावना बनी हुई है।
स्काईमेट के अनुसार, गुजरात में मानसून कमजोर पड़ सकता है लेकिन सौराष्ट्र में कुछ जगहों पर मध्यम से भारी बारिश का सिलसिला जारी रह सकता है जबकि बिहार, पूर्वी उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, सिक्किम, और केरल के कुछ हिस्सों में मानसून सक्रिय रह सकता है जिससे इन इलाकों में भारी बारिश होगी। वहीं, कोंकण, गोवा, तटीय कर्नाटक, मध्य महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और ओडिशा में हल्की से मध्यम कोटि की बारिश हो सकती है।............ आर एस राणा

कोई टिप्पणी नहीं: