कुल पेज दृश्य

23 अक्तूबर 2020

त्यौहारी मांग से दिल्ली और उत्तर प्रदेश में चीनी में तेजी जारी, साउथ में दाम रुके

 

आर एस राणा
नई दिल्ली। दिल्ली और उत्तर प्रदेश में चीनी की कीमतों में तेजी का रुख शुक्रवार को भी जारी रहा। पूर्वी बाजारों के साथ ही कोलकाता में भी भाव में सुधार बना हुआ है। चीनी मिलों ने औद्योगिक उपभोक्ताओं की मांग में हुई बढ़ोतरी के कारण अपने बिक्री मूल्य में भी बढ़ोतरी की। हालांकि दक्षिण और पश्चिम के बाजारों में ग्राहकी कमजोर होने से भाव स्थिर बने रहे।
दिल्ली, कानपुर, बरेली और मुजफ्फरनगर में चीनी की कीमतों पर 40 से 50 रुपये प्रति क्विंटल की तेजी दर्ज की गई। उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब और बिहार की चीनी मिलों ने आज अपने ​​बिक्री मूल्य में प्रति क्विंटल 25-30 रुपये की बढ़ोतरी की। दिल्ली के एक व्यापारी ने बताया कि खपत का सीजन होने के कारण सभी की खरीद बढ़ी है, उन्होंने कहां कि जब कीमतों में तेजी आती है, तो हर कोई खरीद करता है। इससे भाव में और तेजी बनती है। इस समय चीनी में स्टॉकिस्ट भी सक्रिय रूप से खरीद कर रहे हैं। कोलकाता में एस ग्रेड चीनी के भाव आज 20 रुपये की तेजी आकर भाव 3530-3540 रुपये प्रति क्विंटल हो गए।
मुंबई के वाशी और मुंबई नाका में चीनी की कीमतें आज स्थिर बनी रहीं, मांग कमजोर होने के कारण भाव में तेजी नहीं बन पाई। चेन्नई, बंगलुरु और हैदराबाद में भी आज चीनी की कीमतों में कोई तेजी, मंदी नहीं बन पाई।...... आर एस राणा

कोई टिप्पणी नहीं: