कुल पेज दृश्य

07 नवंबर 2020

उड़द और अरहर के साथ मसूर की कीमतों में नरमी, दाल मिलों की मांग कमजोर

नई दिल्ली। दाल मिलों की मांग कमजोर होने से दिल्ली के नया बाजार में शनिवार को अरहर, उड़द के आगे सौदों में गिरावट दर्ज की गई। पुरानी अरहर के भाव आज दिल्ली में 6,250 रुपये प्रति क्विंटल पर स्थिर बने रहे।
आगे के सौदों में, चेन्नई से नवंबर डिलीवरी के लिए अरहर के भाव में 75 रुपये का मंदा आकर दिल्ली में 5,950 रुपये प्रति क्विंटल पर कारोबार हुआ। खरीदार आगे के सौदे कम कर रहे हैं, तथा हाजिर में व्यापार हो रहा है।
वायदा सौदों में, चेन्नई से नवंबर डिलीवरी के लिए अरहर में 75 रुपये की गिरावट के साथ 5,950 रुपये पर बंद हुई, क्योंकि नेफेड ने खरीफ 2019 स्टॉक 6,300 रुपये प्रति क्विंटल या उससे अधिक पर बेचा।
बर्मा उड़द एसक्यू/एफएक्यू में दाल मिलों की मांग कमजोर होने से 50 रुपये प्रति क्विंटल की गिरावट दर्ज की गई। अन्य दालों की कीमतों में आई नरमी के कारण उड़द दाल में भी ग्राहकी कमजोर रही।
इसी तरह, महाराष्ट्र लाईन की नई उड़द के साथ-साथ मध्य प्रदेश की पुरानी नाफेड की उड़द में भी 50 से 100 रुपये प्रति क्विंटल की गिरावट आई।
दाल मिलों की कमजोर मांग से आज मध्य प्रदेश के इंदौर में मसूर की कीमतों में 50 रुपये की गिरावट आई, हालांकि बीना और खुरई के बाजारों में भाव में 25-50 रुपये प्रति प्रति क्विंटल की तेजी आई।

कोई टिप्पणी नहीं: