कुल पेज दृश्य

10 जुलाई 2024

5वें कॉटन सीड ऑयल कॉन्क्लेव का आयोजन 12-13 जुलाई को अहमदाबाद में - एसईए

नई दिल्ली। सॉल्वेंट एक्सट्रैक्टर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एसईए) और ऑल इंडिया कॉटनसीड क्रशर्स एसोसिएशन (एआईसीओएससीए) द्वारा आयोजित 5वें कॉटनसीड ऑयल कॉन्क्लेव का आयोजन 12 और 13 जुलाई 2024 को अहमदाबाद में किया जायेगा।


एसईए द्वारा जारी विज्ञिप्त के अनुसार एसईए एवं एआईसीओएससीए द्वारा आयोजित कॉटनसीड ऑयल कॉन्क्लेव - 2024 का आयोजन 12 और 13 जुलाई 2024 को कोर्टयार्ड बाय मैरियट, अहमदाबाद, गुजरात में किया जायेगा। इसमें कॉटन वॉश के साथ ही कपास खली एवं कपास के उत्पादन के साथ ही खपत पर उद्योग से जुड़े प्रतिनिधि अपनी राय देंगे।

एसईए के अनुसार इस कॉन्क्लेव में पूरे भारत से 300 से अधिक प्रतिनिधि और विशेष आमंत्रित लोग एकत्रित होंगे और प्रतिनिधियों को एक, दूसरे के साथ बैठक एवं नए व्यावसायिक संपर्क विकसित करने और मौजूदा संबंधों को मजबूत करने का अनूठा अवसर मिलेगा।

कॉटन वॉश खाना पकाने के तेल के रूप में पसंद किया जाता है क्योंकि यह भोजन के स्वाद को छुपाने के बजाय उसे बाहर लाने में मदद करता है। साथ ही अल्जाइमर रोग तथा कैंसर, सूजन की स्थिति, घाव, कट, खरोंच और त्वचा की स्थिति में सहायक है। यह तेजी से उपचार में मदद करता है, संज्ञानात्मक स्वास्थ्य में सुधार करता है, प्रोस्टेट कैंसर को रोकता है तथा प्रतिरक्षा प्रणाली को बढ़ाता है और सूजन को कम करता है।

कॉन्क्लेव में राज्य के माननीय मुख्यमंत्री भूपेंद्र रजनीकांत पटेल ने मुख्य अतिथि बनने के लिए सहमति व्यक्त की है। इसके साथ ही बलवंत सिंह राजपूत, माननीय उद्योग मंत्री एमएसएमई, नागरिक उड्डयन और श्रम और रोजगार, गुजरात सरकार, राघवजी भाई हंसराज भाई पटेल, कैबिनेट मंत्री कृषि, पशुपालन, गुजरात सरकार, पाशा पटेल, माननीय अध्यक्ष, महाराष्ट्र कृषि सीपीसी, महाराष्ट्र सरकार, सुश्री नंदिता मिश्रा, वरिष्ठ ईए, खाद्य और सार्वजनिक वितरण विभाग, नई दिल्ली, अजीत कुमार साहू, संयुक्त सचिव (तिलहन), कृषि और किसान कल्याण विभाग, कृषि और किसान मंत्रालय, भारत सरकार मुख्य अतिथि होंगे।

कोई टिप्पणी नहीं: