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29 सितंबर 2008
केएस ऑयल सरसों तेल के 2 ब्रैंड लॉन्च करेगी
मुंबई : कमोडिटी क्षेत्र की बड़ी कंपनी केएस ऑयल अब राष्ट्रीय स्तर पर सरसों तेल के 2 ब्रैंड बाजार में उतारने को तैयार है। 2,000 करोड़ रुपए की पूंजी वाली केएस ऑयल अपने 2 ब्रैंड कैलाश और डबल शेर के साथ सरसों तेल बाजार में राष्ट्रीय स्तर पर छाने की तैयारी कर रही है। कंपनी ने पूरे भारत में दोनों ब्रैंडों के प्रमोशन के लिए आक्रामक रणनीति अपनाने का फैसला किया है। केएस ऑयल के मैनेजिंग डायरेक्टर संजय अग्रवाल ने बताया कि कंपनी अपने 2 ब्रैंडों के साथ देश के ब्रैंडेड सरसों तेल बाजार पर पकड़ मजबूत करेगी। सरसों तेल बाजार में ब्रैंड की पहचान बनाने के अलावा कंपनी खाद्य तेलों की अन्य श्रेणियों में भी उतर सकती है। अग्रवाल ने कहा, 'सरसों तेल बाजार में राष्ट्रीय स्तर पर ब्रैंडेड कंपनी नहीं है। केएस ऑयल इस मौके को भुनाने के लिए इस क्षेत्र में उतर रही है। कंपनी बड़े पैमाने पर आक्रामक मार्केटिंग गतिविधियों के साथ उत्कृष्ट पैकेजिंग और मजबूत विपणन श्रृंखला तैयार करना है ताकि प्रमुख एफएमसीजी कंपनियों के बीच खाद्य तेल के बाजार में अपनी मजबूत जगह बनाई जा सके।' एसकेए एडवाइजर्स के चेयरमैन सुनील अलघ ने कहा कि कंपनी दोनों ब्रैंडों को बाजार में स्थापित करने के एफएमसीजी रूट को अपनाएगी। उन्होंने कहा कि सरसों तेल बाजार में कैलाश को केएस ऑयल का प्रीमियम ब्रैंड बनाना है। वहीं अपनी प्रतिस्पर्धी मूल्य की वजह से डबल शेर राष्ट्रीय और क्षेत्रीय बाजार के सरसों तेल कंपनियों को कड़ी टक्कर देने का इरादा है। विश्लेषकों का मानना है कि देश में सरसों तेल का बड़ा बाजार है, बावजूद इसके किसी भी ब्रैंड को राष्ट्रीय स्तर पर स्थापित करना एक बड़ी चुनौती है। देश के पूर्व और उत्तर के बाजारों में सरसों तेल की खपत बड़े पैमाने पर होती है। एक एफएमसीजी कंपनी के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सरसों तेल को स्थापित करने में स्वाद भी एक प्रमुख मुद्दा है, इसलिए नए उत्पाद को स्थापित करना आसान नहीं (ET Hindi)
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