कुल पेज दृश्य

06 जनवरी 2019

उत्तर भारत के पहाड़ी राज्यों में बारिश के साथ बर्फबारी की संभावना

आर एस राणा
नई दिल्ली। भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान जम्मू और कश्मीर, हिमाचल प्रदेश के साथ-साथ उत्तराखंड और अरुणाचल प्रदेश के कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश और बर्फ़बारी हो सकती है।
उत्तरी पंजाब और असम के एक दो स्थानों पर बारिश संभव है। देश के उत्तर पश्चिमी मैदानी इलाकों में न्यूनतम तापमान हल्का बढ़ सकता है। गंगा के मैदानी इलाकों में कोहरे की तीव्रता कम हो जाएगी। हालांकि, मध्यम से घना कोहरा कई जगहों पर बना रहेगा। राजस्थान के पश्चिमी इलाकों में पश्चिमी विक्षोभ के कारण कई जिलों में बारिश होने का अनुमान है, साथ ही सीकर और झुंझुनूं में ओलावृष्टि होने की आशंका है।
मौसम विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान, असम में हल्की से मध्यम बारिश हुई। उधर अरुणाचल प्रदेश के भी एक दो हिस्सों में बारिश और बर्फबारी हुई। सिक्किम के एक या दो स्थानों पर हल्की बारिश देखी गई।
उत्तर पश्चिम के मैदानी इलाकों में न्यूनतम तापमान हल्का बढ़ गया, जबकि हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली के कुछ स्थानों के साथ-साथ राजस्थान के कई हिस्सों में भी बढ़ोतरी दर्ज की गई।
उत्तर प्रदेश, बिहार और ओडिशा में तापमान में मामूली वृद्धि देखी गई। पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और दिल्ली के कई स्थानों पर मध्यम से घना कोहरा छाया रहा।.............  आर एस राणा

कोई टिप्पणी नहीं: